Breaking News

Gully Boy review and first day box office collection

गली बॉय स्टोरी: मुराद (रणवीर सिंह) को अपने रैपर होने के सपने को साकार करने के लिए अपनी गरीबी और सामाजिक नुकसान से जूझना चाहिए। एक साधारण लड़के की असाधारण रैपर बनने में मदद करने के लिए उसके दोस्तों और परिवार ने एक साथ रैली की।



गली बॉय रिव्यू: फिल्म में एक पंक्ति है जहाँ चरित्र एम सी शेर (सिद्धांत चतुर्वेदी) कहते हैं, "अगार दुनिया में सो आराम से तोह रैप कौन है?" यह एक अंतर्दृष्टि है जो इस प्रदर्शन कला के एक सच्चे प्रशंसक से ही आती है। निर्देशक जोया अख्तर की गली बॉय भारत में रैप दृश्य में निश्चित है। यह धारावी के एक साधारण लड़के मुराद की कहानी को आगे बढ़ाता है, जो बड़े सपने देखता है और अपनी आत्मा पर प्रतिकूल प्रभाव डालने से इनकार करता है। क्विन्टेशियल स्लमडॉग बनने से लेकर गली बॉय नाम के महत्वाकांक्षी रैपर बनने तक का उनका सफर कम से कम कहने के लिए काफी रोमांचक और रोमांचक है। रैप भारत में संगीत की एक अपरंपरागत शैली है, लेकिन यहां तक ​​कि जो लोग संगीत के इस रूप के साथ जरूरी नहीं जुड़े हैं, वे दलित और हार्दिक कहानी की सराहना कर पाएंगे।
कहानी एक बॉक्स-बॉक्स आकार की धारावी में धारावी में चलती है, जहां मुराद एक बेहतर जीवन के सपने देखता है। वह सामन्ती सफेना (आलिया भट्ट) से उतना ही प्यार करता है, जितना कि उसे अपनी भावनाओं को कागज पर उतारने और कुंठाओं से प्यार करने का। उसका जीवन एक नाटकीय मोड़ लेता है जब एक दिन वह एमसी शेर उर्फ ​​श्रीकांत को देखता है, कुछ कॉलेज के लड़कों को शर्म करने के लिए बलात्कार करता है, क्योंकि वे एक लड़की के ऊपर हमला करते हैं। श्रीकांत मुराद को अपने विंग के नीचे ले जाता है और साथ में वे एक रैपर टीम को किक करते हैं जो आत्मा और जुनून पर उच्च है। यह क्लासिक अंडरडॉग की कहानी है, जिसमें मुराद की गरीबी इस तथ्य को स्थापित करती है कि उन्हें सफल होने का बहुत कम मौका मिला है और बड़े सपने देखने का अधिकार नहीं है। इसके अलावा, उनके रूढ़िवादी पिता आफताब (विजय रज़) को विवादास्पद विवादित रिश्ते में लाते हैं। हालांकि फिल्म के कुछ हिस्से प्रेडिक्टेबल हैं, जो गली बॉय को खड़ा करता है वह भावनात्मक बुद्धिमत्ता है। मुराद की यात्रा में कुछ शानदार क्षण हैं जो आपको आकर्षित करते हैं और आपको झुकाए रखते हैं। विजय मौर्य के तारकीय संवाद कथा की गहराई को बढ़ाते हैं। रीमा कागती और ज़ोया द्वारा उच्च स्तर की कहानी और पटकथा, किनारों पर सुंदर स्पर्श के साथ स्वभाव और चालाकी है। यह सिर्फ एक प्रकार है जो कथा के गति को एक पायदान अधिक बढ़ाता है।
फिल्म की ड्राइविंग फोर्स हालांकि रणवीर सिंह की परफॉर्मेंस है। वह इस हिस्से को खेलने के लिए पैदा हुआ था और जिस तरह से वह फिल्म में अपनी आत्मा का बलात्कार करता है, उसे हत्यारा बना देता है। वह अपनी भूमिका में जीवन, निराशा, उत्साह और विश्वास की साँस लेता है। फिल्म में एक पंक्ति जहां एमसी शेर मुराद से कहते हैं, 'तेरे और तोरन है' और यह धमाकेदार है। हर नए प्रदर्शन के साथ, अभिनेता आश्चर्य की ज्वार की लहर में लाता है। समान रूप से प्रतिभाशाली आलिया भट्ट एक छोटी, लेकिन गहरी प्रभावशाली भूमिका में हैं। अभिनेत्री अपने चरित्र की उग्र सनक में सहजता लाती है। रणवीर और आलिया के बीच की केमिस्ट्री क्यूट, प्यारी और ज्वलंत है। सिद्धान्त चतुर्वेदी, अपनी पहली फिल्म में भी सम्मान के पात्र हैं। वह आसानी से शोबिज़ के सबसे सहज अभिनेताओं में से एक है। विजय वर्मा, कल्कि कोचलिन और विजय राज सभी अपनी-अपनी भूमिकाओं में शानदार हैं।

फिल्म का संगीत हत्यारा भी है। फिल्म रैपर नैज़ी और डिवाइन के जीवन से प्रेरित है, और इन भारतीय अभिजात वर्ग ने अपने समकालीनों की पूरी मेजबानी के साथ, फिल्म के लिए एक सुपर साउंडट्रैक बनाया है। एक कारण यह है कि फिल्म वैध है और इस तथ्य पर निर्भर करती है कि असली रैप कलाकारों ने इस फिल्म पर काम किया है। फिल्म का दृश्य और दृश्य चालाकी कुछ भी आपके साथ है जो आपने हॉलीवुड या दुनिया भर में कहीं भी देखा है। फिल्म में दिखाई गई रैप की लड़ाइयों में राइविंग और लेखन का एक प्रेरित टुकड़ा है। फिल्म के साथ समस्या हालांकि इसकी लंबाई है, जो दो-ढाई घंटे तक फैलती है, लेकिन भावनात्मक चतुराई और ताली के लायक संवाद गज़ो की सही मात्रा जोड़ते हैं और आपको पूरी तरह से व्यस्त रखते हैं। यह एक ऐसी फिल्म है जो एक एनकाउंटर की हकदार है। और सच रैप शैली में, बस कहने दो ... ये गली बॉय हार्ड है भाई!

Gully Boy box office collection


फिल्म ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर के अनुसार, गली बॉय, मुंबई की सड़कों पर चलने वाले नैपी और डिवाइन की शिथिलता के आधार पर, पहले दिन बजने वाले कैश रजिस्टर को सेट करेगा। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म अपने शुरुआती दिन में 15 करोड़ रुपये कमाएगी और अपने गढ़ को बनाए रखेगी

No comments