Breaking News

पुलवामा का बदला भारत ने पाकिस्तान पर गिराया 1000 किलो का बम आतंकी कैंप पर

भारत ने नियंत्रण रेखा के पार एक आतंकी कैंप पर पूर्व-हमले किए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 12 मिराज 2000 फाइटर जेट्स द्वारा आज सुबह करीब 3:30 बजे हमले को अंजाम दिया गया।



समाचार एजेंसी एएनआई ने वायु सेना के सूत्रों के हवाले से बताया कि विमान ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंपों पर 1,000 किलोग्राम के लेजर-निर्देशित बम गिराए।

सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद के शिविरों के बारे में बताया गया कि हमले "100 फीसदी सफल" थे और योजनाबद्ध तरीके से चले।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, नियंत्रण रेखा के पार बालाकोट, चकोठी और मुजफ्फराबाद में आतंकी लॉन्च पैड पूरी तरह से नष्ट हो गए थे।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के दो हफ्ते बाद भारत ने हमले किए, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने बम विस्फोट से भरी एक कार में विस्फोट होने पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 40 से अधिक सैनिकों को मार दिया एक सुरक्षा काफिले के बगल में।


जैश-ए-मोहम्मद, जो मसूद अजहर के नेतृत्व में है, ने 14 फरवरी के हमले की जिम्मेदारी ली थी और उसने हमलावर के वीडियो भी पोस्ट किए थे, जो एक साल पहले आतंकी समूह में शामिल हो गए थे।

29 सितंबर, 2016 को, सेना ने उस महीने के शुरू में जम्मू और कश्मीर के उड़ी में अपने ठिकाने पर जवाबी कार्रवाई में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार सात आतंकवादी लॉन्च पैड पर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था।

पुलवामा आतंकी हमले के तुरंत बाद, भारत ने जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर का नाम "संयुक्त राष्ट्र नामित आतंकवादी" के रूप में वापस लेने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अपील की थी।

No comments